फुटबॉल के बारे में ज्यादा पता नहीं है? आप!

फ़ुटबॉल शब्द का सबसे लोकप्रिय खेल है और यह संयुक्त राज्य अमेरिका में जल्दी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है। फ़ुटबॉल की लोकप्रियता के कारणों में इसकी सुरक्षा है, यह लड़कों और लड़कियों दोनों के लिए समान रूप से अनुकूल है, इसके लिए महंगे उपकरण की आवश्यकता नहीं है और सभी को खेलने का समय बहुत मिलता है। यहाँ कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको पता होना चाहिए कि क्या आपके बच्चे फुटबॉल खेलने के इच्छुक हैं।

संचार फुटबॉल के खेल का अभिन्न अंग है। आपको अपने साथियों के साथ संवाद करना चाहिए ताकि आप यह जान सकें कि आपको गेंद कब चाहिए। अपने साथियों को बताएं कि मैदान पर क्या हो रहा है। एक खिलाड़ी जो गेंद को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है, वह दूसरी टीम के खिलाड़ी को पीछे से आते हुए नहीं देख सकता है।

एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए, आपको खेल में बहुत सक्रिय होना चाहिए। एक स्थानीय टीम में शामिल हों और सभी प्रथाओं के लिए दिखाएं। स्थानीय फ़ुटबॉल क्लबों में देखें जो आप शामिल हो सकते हैं। अपने क्षेत्र के फ़ुटबॉल क्लबों के इतिहास के बारे में जानें। आपके कौशल जितने बेहतर होंगे, उतने बेहतर क्लब आप पर लागू हो सकते हैं।

यदि मैदान में बहुत कुछ हो रहा है, तो खाली जगह में अपने खिलाड़ी को गेंद पास करने का प्रयास करें। विरोधियों के उन तक पहुंचने से पहले उन्हें कुछ क्षण चाहिए, और इस तरह आपकी टीम गेंद पर पकड़ बना सकती है।

Read More:

How Many Players In Hockey

How Many Players In Basketball

Sports News Headlines

international Soccer Results All Countries

फुटबॉल

संचार फुटबॉल के खेल का अभिन्न अंग है। आपको अपने साथियों के साथ संवाद करना चाहिए ताकि आप यह जान सकें कि आपको गेंद कब चाहिए। अपने साथियों को बताएं कि मैदान पर क्या हो रहा है। एक खिलाड़ी जो गेंद को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है, वह दूसरी टीम के खिलाड़ी को पीछे से आते हुए नहीं देख सकता है।

फुटबॉल माँ न बनें जो अन्य सभी माता-पिता को तंग करती है और आपके बच्चे के सभी साथी स्कूल में उसका या उसका उपहास करते हैं। रेफरी के निर्णयों का समर्थन करें और साइडलाइन से निर्देश न चिल्लाएं या रेफरी के साथ परामर्श करने के लिए या अपने बच्चे को निर्देश देने के लिए खेल के मैदान पर दौड़ें।

आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने ड्रिबलिंग कौशल का लगातार अभ्यास कर रहे हैं। फुटबॉल में ड्रिब्लिंग एक मुख्य बॉल है, जैसे बास्केटबॉल में ड्रिबलिंग एक बास्केटबॉल में मुख्य मूलभूत है। इसलिए, आपको लगातार किसी भी समय एक सॉकर बॉल को ड्रिबल करना चाहिए। अपने पड़ोस, अपने यार्ड, या अपने घर में, हर बार पैरों को बारी-बारी से दबाएं।

जब आप फ़ुटबॉल खेलते हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि अपने शरीर के साथ गेंद को कैसे नियंत्रित किया जाए। फुटबॉल के साथ, आपकी मदद करने के लिए आपके पास एक बल्ला या अन्य उपकरण नहीं है। यह सिर्फ आप और गेंद है। याद रखें कि आप अपने पैरों को लगभग बीस प्रतिशत समय और अपने शरीर को लगभग अस्सी प्रतिशत समय का उपयोग करते हैं। इसका मतलब है कि आपको अच्छे आकार में होना चाहिए और त्वरित सजगता होनी चाहिए।

जैसा कि आप देख सकते हैं, बच्चों को फुटबॉल खेलना शुरू करना काफी आसान है। वास्तव में आवश्यक सभी फुटबाल क्लैट और पिंडली गार्ड का एक सेट है। यह वित्तीय स्थिति की परवाह किए बिना, लगभग सभी के लिए इसे सुलभ बनाता है। फ़ुटबॉल जीवनकाल फिटनेस की शुरुआत हो सकती है और बच्चों को टीम वर्क की उत्कृष्ट समझ देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *